Press "Enter" to skip to content

Many roads and trains were closed by farmers, jams proposed at 213 places in the region, trains will stop at 8 places | रीजन में 213 जगहों पर जाम प्रस्तावित; 8 स्थानों पर रोकी जाएंगी ट्रेनें, पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Many Roads And Trains Were Closed By Farmers, Jams Proposed At 213 Places In The Region, Trains Will Stop At 8 Places

हिसार22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
हिसार टोल पर लेन बंद करके बैठे किसान। - Dainik Bhaskar

हिसार टोल पर लेन बंद करके बैठे किसान।

कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए भारत बंद के लिए किसानों ने तैयारी शुरू कर दी है। हिसार, हांसी, फतेहाबाद, भिवानी व सिरसा में किसानों ने सुबह ही सड़कें व रेल ट्रैक बंद करवा दिए। हिसार में दो प्वाइंटस पर किसान ट्रैक पर बैठ गए हैं, जिस कारण से दो ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। बंद के लिए किसानों की तरफ से कुल 213 जगहों पर सड़कें जाम करने व 8 प्वाइंट पर ट्रेन रोकने का अल्टीमेटम प्रशासन को दिया बया है। जाम शाम 5 बजे तक चलेगा।

सड़क पर धरना लगाकर बैठे किसान

सड़क पर धरना लगाकर बैठे किसान

हालांकि किसानों व प्रशासन की तरफ से शांति व्यवस्था बनाए रखने का भरोसा दिया गया है और साथ ही आपातकाल वाहनों को रास्ता देने को भी कहा है। 9 बजे तक हालात शांतिपूर्ण हैं और किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं हैं। किसानों के बंद को कई व्यापारी, मजदूर संगठनों, बार एसोसिएशन, पैट्रोल पंप एसोसिएशन द्वारा समर्थन दिया गया है। कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा तीसरी बार भारत बंद बुलाया गया है।

भिवानी में टोल पर जमा किसान।

भिवानी में टोल पर जमा किसान।

हिसार में किसानों की तरफ से कुल 150 प्वाइंट पर जाम लगाने की तैयारी है। इनमें सभी चार टोल के अलावा मुख्य मार्गों पर जाम लगाया जाएगा। इसके अलावा भिवानी, सिरसा, राजगढ़ व लुधियाना रूट पर भी ट्रेनों को रोका जाएगा। व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 20 ड्यूटी मजिस्ट्रेट को कमान दी गई और 1800 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। सिरसा में 31 जगहों पर किसानों की तरफ से जाम लगाया जाएगा। इसके लिए 28 ड्यूटी मजिस्ट्रेट व 650 जवान लगाए गए हैं। सुबह ही किसानों ने हांसी मार्ग, उकलाना रोड़, दिल्ली हाईवे बंद कर दिया है और दो स्थानों पर ट्रेनों को रोका गया है।

हिसार में ट्रैक पर किसानों का कब्जा

हिसार में ट्रैक पर किसानों का कब्जा

फतेहाबाद में किसानों की तरफ से 20 प्वाइंट पर जाम लगाया जाएगा व जाखल और भट्‌टू में ट्रेनों को रोका जाएगा। प्रशासन की तरफ से 17 नाके लगाए गए हैं और 1 हजार जवानों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। अल सुबह किसानों ने हिसार मार्ग बंद करवा दिया। पुलिस की तरफ से कुछ प्वाइंटस पर वाहनों को डायवर्ट भी किया गया है। इसके अलावा भिवानी में 12 जगहों पर जाम प्रस्तावित है। किसानों द्वारा बवानीखेड़ा व कालुवास में ट्रेन रोके जाने की संभावना है। भिवानी में 12 ड्यूटी मजिस्ट्रेट व 1000 जवानों को व्यवस्था बनाने के लिए लगाया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *