Press "Enter" to skip to content

15 days special campaign, there will be talk of monitoring every ward | 15 दिनों का विशेष अभियान,हर वार्ड की होगी मॉनिटरींग

इंदौरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नगर निगम इंदौर कलेक्टर की फटकार के बाद डेंगू,मलेरिया और मौसमी बीमारियों को लेकर 15 दिन का अभियान चलाने जा रहा है। इस दौरान वार्ड स्तर पर मॉनिटरींग की बात कही गई है। पिछले कुछ दिनो में निगम के अधिकारी इन व्यवस्थाओं पर कागजो पर ही जोर दे रहे थे। जिनकी कलेक्टर ने क्लास ले ली थी।
आयुक्त प्रतिभा पाल ने स्वास्थ विभाग,ड्रेनेज,उद्यान ओर पेयजल विभाग को बुधवार सुबह से सड़को पर भेजने का फैसला लिया है। जिसमें यह अभियान 30 सिंतबर तक जारी रहेंगा। पहले निगम के सभी बल को झोंन पर इकट्‌ठा किया जाएगा। इसके बाद इन्हें वार्डो में भेजा जाएगा। इसमें ड्रेनेज लाईन साफ करने,सुधार करने,कचरे के ढेर हटाने,और अन्य सफाई पर ध्यान देने की बात कही है। अधिकारियों के मुताबिक उक्त अभियान मौसमी बीमारी पर अलर्ट रहने के लिये भी जोर देने वाला होगा।
311 एप की समस्या पर ही ध्यान
नगर निगम इंदौर के लिये मेयर मालिनी गौंड ने 311 एप की सुविधा उपलब्ध कराई थी। जिसमें तुंरत समस्या का समाधान होने के साथ अधिकारी की मार्किग की जाती थी। वर्तमान में निगम के कई झोंन पर बड़े अधिकारी जनता ओर स्थानीय नेता का कॉल नही उठा रहे। बताया जाता है कि इस समय टारगेट 311 एप पर आने वाली समस्याओं को ही बनाया गया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *